दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष गिरफ्तार, 4 मार्च तक सीबीआई हिरासत में। देश भर में विरोध प्रदर्शन।

Date: 27/02/2023

ग्लोबल खबर globalkhabar.com

आम आदमी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के गिरफ्तारी के बाद अदालत ने उन्हें 4 मार्च तक के लिये सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। सीबीआई ने उन्हें नई आबकारी नीति घोटाले से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया है। वहीं आप नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष ईमानदार हैं। उन्हें फंसाया जा रहा है। 

26 फरवरी को लंबी पूछताछ के सीबीआई ने मनीष को गिरफ्तार किया और आज 27 फरवरी को उन्हें अदालत में पेश किया और दिल्ली का राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 4 मार्च तक की रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले अदालत में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी बातें रखीं। सिसोदिया पर साल 2021 में लाई गई शराब नीति बनाने और उसे लागू करने में हुई कथित अनियिमितताओं में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।  मनीष के गिरफ्तारी के खिलाफ राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में आप समर्थकों ने धरना प्रदर्शन के साथ गिरफ्तारी का विरोध किया।

बीते साल 2022 में 17 अक्टूबर को सीबीआई ने मनीष सिसोदिया से पूछताछ की थी।  इस पूछताछ के बाद सीबीआई ने आरोप पत्र दाखिल किया था, इसमें मनीष का नाम नहीं था। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव  ने कहा कि   दिल्ली के शिक्षा मंत्री की गिरफ्तारी आश्चर्यजनक नहीं। CBI/ED जैसी संस्थाएं अब स्वायत्त नहीं बल्कि BJP के आनुषांगिक संगठन है। हमारी पार्टी और हम तो शुरू से ही इनके निशाने पर रहे है। विपक्ष के सभी दलों को एकताबद्ध होकर इन संस्थाओं के स्वायत्त चरित्र की बहाली का आन्दोलन करना चाहिए।

 



Web Id Maker
Web Id Maker